iplmatch2021

एफएमएचएस
ओलम्पिक में तटरक्षक के बारे में नेस्पेपर लेख!
घर
"वी" विंटर गार्ड
"जेवी" विंटर गार्ड
बड़ी बहन / छोटी बहन
गार्ड बायो
साल के माध्यम से
उपलब्धियां
गार्ड पूर्व छात्र
चित्रों
खेलों में क्या लाना है
अभ्यास में क्या लाना है
हम पहरेदारी क्यों करते हैं
शर्मनाक पल
इट्स बीन सैडो
अपने गार्ड में बताने के तरीके
अपने गार्ड को बताने के तरीके 2
गार्ड पर लेख
डेस्कटॉप
रक्षक कविताएं
गार्ड उद्धरण
बैनर
ग्राफिक्स
गार्ड अनुसूची
लिंक

कलरगार्ड: द न्यू स्पोर्ट

कलरगार्ड, एक खेल या एक कला? दरअसल, यह दोनों का मेल है। इस तथ्य के कारण कि कलरगार्ड को अगले ओलंपिक में एक खेल के रूप में शामिल किया जा सकता है, कला/खेल लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है।

कलरगार्ड तब शुरू हुआ जब किसी ने महसूस किया कि सैन्य ड्रिल (मार्चिंग) और उनके झंडे, कृपाण और राइफलों के उपयोग में एक भयानक दृश्य होने की क्षमता थी। वर्षों से सभी उम्र के पुरुषों और महिलाओं ने अपने शरीर को ढीला करना शुरू कर दिया है और नृत्य को "शो" में शामिल कर लिया है। सर्दियों के महीनों के दौरान और वसंत ऋतु में, कलाकार और प्रशिक्षक शो बनाते हैं, और विंटरगार्ड के रूप में प्रतिस्पर्धा करते हैं। शो को संगीत में रखा जाता है, और कलाकार एक शो बनाने के लिए अपने शरीर, चेहरे की अभिव्यक्ति, eguipment (झंडे, राइल्स और कृपाण) और न्यूनतम प्रॉप्स को मिलाते हैं। शो को सावधानीपूर्वक चुना जाता है, और प्रतिभाशाली कलाकारों और समर्पित प्रशिक्षकों की मदद से "साफ" (एक साथ रखा जाता है) बनाया जाता है।

लगातार विकसित होने वाले शो के साथ, कलाकार अपनी कक्षा में अन्य समूहों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं। उनका मूल्यांकन किया जाता है और उनके प्रदर्शन के आधार पर स्कोर प्राप्त किया जाता है। जज टेप भी बनाते हैं ताकि समूहों को उनके अगले सप्ताह के अभ्यास में परेशानी वाले स्थानों में सुधार करने में मदद मिल सके। चैंपियनशिप के बाद विंटरगार्ड सीजन खत्म हो गया है। चैंपियनशिप के कई अलग-अलग वर्ग हैं, विश्व, राष्ट्रीय और क्षेत्रीय कुछ ही हैं।

Colorguard का अनुभव अपने आप में किसी अन्य की तरह नहीं है। कई घंटों के गहन अभ्यास के लिए कलाकार निरंतर गति में हैं। अभ्यास 12 घंटे से अधिक लंबा हो सकता है, और इसके लिए एक ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होती है जो हार नहीं मानता है, और जो अपने चेहरे पर मुस्कान ला सकता है और 24 घंटों तक नींद न आने पर प्रदर्शन कर सकता है। कलाकारों को दीवारों को तोड़ना सीखना होगा, और आलोचना के लिए खुद को खोलना होगा जो उनकी प्रतिभा को बेहतर बनाने में मदद करेगा। एक ही समय में दौड़ने, नाचने और उपकरणों के काम को एक साथ रखने के लिए शारीरिक सहनशीलता की आवश्यकता होती है।

हालांकि कलरगार्ड परिभाषा के अनुसार अपने शारीरिक और प्रतिस्पर्धी पहलुओं के कारण एक खेल है, इसे एक कला भी माना जाता है। कहानी कहने के लिए कलाकार अभिव्यक्ति के तत्वों और उनके उपकरणों का उपयोग करते हैं। संगीत, और दृश्यों ने मंच तैयार किया, और कलाकार शो को पूरा करता है।

कलरगार्ड कलाकार और दर्शक के लिए एक शानदार अनुभव है। जैसे-जैसे कलरगार्ड अधिक लोकप्रिय होता जा रहा है, उन कलाकारों और प्रशिक्षकों को याद रखें जो इस सुंदर कला को संभव बनाते हैं।

मुझे यह लेख यहाँ से मिला है